कन्या राशि का भाग्योदय 2022 में कब होगा ?

कन्या राशि -मै एक कन्या हूँ… संगठित और भरोसेमंद , और मेरा मजबूत व्यवहार,अच्छा सामान्य ज्ञान अक्सर मेरी मुख्य सफलता का कारण होता है’। मुझे अक्सर देर हो जाती है, मैं चीजें आसानी से खो देती हूं; मैं एक विसंगति हूँ, एक विचलन हूँ, एक अनियमितता हूँ… मैं एक अव्यवस्थित कन्या भी हूँ।
कालपुरुष की कुंडली में/ब्रह्मांडीय जाल के माध्यम से एक तारे के चिन्ह में फिसलकर मै 6वा भाव मे रहती हूँ..बुध की बुद्धि ओर युवा की पहचान है।

कन्या राशि का शारीरिक मानसिक प्रवृत्ति

55में बचपन के शरीर के साथ मै लंबी हूँ । काले बाल और जायदा बालों वाली, घुमावदार बालों वाली भौहें, पतली और तीखी आवाज, जल्दी से चलतi हूँ और कभी भी पॉटी-बेली नहीं होगी। सीधी नाक, उम्र से कम दिखाई देना, स्पष्ट माथा, आंखों की स्पष्ट और ईमानदार अभिव्यक्ति और कभी-कभी सुंदर नीली आंखें (शुक्र दूसरे घर का शासक है)। रंग लग्न और उसी पर बैठ ग्रहों के अनुसार होता है ।उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में (सूर्य )सा तेज़ पीलापन रंग,
हस्त (चन्द्रमा )नक्षत्र मे आत्मा सा मन सफ़ेद रंग,चित्रा (मंगल )गेहूया रंग लीड करती हूँ..

सीखने का शौक, सक्रिय दिमाग, अच्छी मानसिक क्षमता, आलोचनात्मक, पद्धतिगत, सरल, अनिर्णीत लेकिन आमतौर पर सटीक, हालांकि घबराहट और आत्मविश्वास की कमी। बोधगम्य और कुछ हद तक सहज, आलोचनात्मक, चीजों को ठीक और व्यवस्थित रखती हूँ और एक व्यवस्थित तरीके से सोचती भी हूँ । कुछ हटकर नया क्रिटिविटी, एक प्रतिभाशाली, विश्लेषणात्मक और एक गहन विचारक भी हूँ..

व्यक्तित्व

दो राशि, रोजगार, कर्ज पिछले जन्म का लिए, शत्रु काम, क्रोध, मद, लोभ, जलन के ड्राइविंग व्हील पर बैठी है..
कन्या राशि के लोग धन के लिए महत्वाकांक्षी होते हैं, रूढ़िवादी, विनम्र, विचारशील, चिंतनशील और मेहनती होते हैं। इनका सहनशक्ति अच्छा होता है आसानी से हार नहीं मानते,परिवर्तनशील स्वभाव और वातावरण, अक्सर अपना निवास स्थान बदल लेते हैं। उनके पास व्यावसायिक प्रवृत्ति, व्यवस्थित, व्यावहारिक और भेदभावपूर्ण है। दूसरों के दोष खोजने में माहिर। परीक्षक के निरीक्षक, लेखा परीक्षक, आयकर अधिकारी के पद के लिए सबसे उपयुक्त।

एक बचत स्वभाव, अति सावधान और संवेदनशील। चीजों और खातों का प्यार, सट्टा, अपने स्वयं के हित के प्रति सतर्क, कूटनीतिक, बागवानी में प्रसन्नता, बौद्धिक और आर्थिक हूँ,विवेकपूर्ण, पूर्व-विचार के साथ कार्य करना, विशेष रूप से चिकित्सा, भोजन, आहार, स्वच्छता आदि के बारे में विज्ञान का अध्ययन करने का शौक है.।

मेरा कार्य

वित्त के संबंध में, मेरे पास एक वाणिज्यिक और व्यावसायिक प्रवृत्ति है। पृथ्वी और उसके उत्पादों से जुड़े मामलों में सफल होती हूँ, जीवन में कई उतार चढ़ावों का सामना करना पड़ेता है पर मेहनत रंग लाएगी। विधिक, भटकने वाले स्वभाव में, शांतिपूर्ण और सुखद घरेलू जीवन की चाह है । मेरी पति /पत्नी धार्मिक, ईश्वर से डरने वाली, कानून का पालन करने वाली और सच्ची होगी। नए व्यक्तियों के साथ दोस्ती पसंद है ।

प्रेम संबंध में….मै शायद ही सफल हों सकती हूँ..क्योंकि आप दूसरों के दोष खोजने की प्रकृति में हैं, शायद में कभी भावुक, लव,शादी को स्थगित कर देती हूँ और कुंवारे रहना पसंद करती हूँ , लेकिन जब विवाहित हूँ तो आप घर पक्षी बन जाते हैं। सीमित संतान, और उन्हें अच्छी शिक्षा और उनके भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगी हूँ । मेरे बच्चे जीवन में बुद्धि मान ओर अच्छी तरह से स्थापित होंगे।( ग्रह कारक बुध है।)
मेरा

Read Also-बालों का ज्योतिष में क्या रहस्य है?

स्वास्थ्य और रोग का पल

कन्या राशि मैं लंबे जीवन और स्वस्थ वृद्धावस्था के साथ मजबूत स्वास्थ्य का आनंद लेती हूँ । सक्रिय, युवावस्था, उम्र से कम दिखती हूँ. अपनी सेहत पेट, तांत्रिक तंत्र,चिंता, असंतोष, चिड़चिड़ापन और गुस्से से प्रभाव होता है, काम की अधिकता के लिए प्रलोभन होगा। हमको उच्च जीवन और गहरी सोच से भी बचना चाहिए। पथरी से सावधान रहें।

शराब से बचें और शाकाहारी और संतुलित आहार का प्रयोग करना होगा,भरपूर आराम करें और प्रार्थत्वी का आनंद लें। कभी कभी सूर्य के नेगेटिव (कन्या राशि ) से पेचिश, टाइफाइड और स्प्रू से पीड़ित होजाती हूँ । बहुत बार मामूली चोटें आएंगी और आपके साथ दुर्घटना होने की संभावना है, इसलिए जल्दबाजी में वाहन नही चलाती हूँ । मै कन्या आंत, गुर्दे, बड़ी आंत, मेसेंट्री, गुदा और तंत्रिका तंत्र को इंगित करती है, जब इस राशि का स्वामी बुध पीड़ित होता है तो उपरोक्त रोगों से पीड़ित हो जाती हूँ ।अपने आहार में अधिक विटामिन बी का उपयोग इन परेशानियों से और नियमित भोजन करके बचती हूँ..
मेरा


कन्या राशि का सुधार करने के लक्षण/उपचार

कन्या मेरे को इतना संवेदनशील,आलोचनात्मक, बातचीत करने वाला और बातूनी नहीं होना चाहिए। बहुत अधिक गणना करने और प्रकृति को विस्तार से खोजने से बचना होगा । गलती खोजने की आदत से बचना होगा,इतना आत्मविश्वास होना चाहिए और परिवर्तनों की प्रकृति से बचना चाहिए। एक अच्छा न्यायाधीश होना चाहिए और खुद को भ्रमित करने के लिए अक्सर दूसरों की सलाह नहीं लेनी चाहिए बल्कि एक व्यक्ति की सलाह पर टिके रहना चाहिए। प्रतिशोधी और लंबे समय तक चलने वाले आक्रोश से बचना होगा..

चेतावनी? मै kanaya हूँ इसलिए…

मेरे कुछ दोस्त और नौकर धोखा देंगे, आपके रहस्यों को जाहिर करने की कोशिश करेंगे, आपका शोषण करेंगे और आपको कानून की अदालत में ले जा सकते हैं और आपको और आपकी प्रतिष्ठा आदि को खराब करने के लिए आपके खिलाफ गवाही दे सकते हैं। इसलिए मै (kanaya)सावधान रहने की चेतावनी है। मुझे नौकर और दोस्त और उन्हें बहुत सावधानी से चुनना होंगे…बेहतर होगा कि उन्हें नौकरी पर रखने या दोस्त बनाने से पहले उनकी कुंडली की जांच कर कर लू…
मै कैसे भाग्यशाली बनू???
भाग्यशाली दिन, संख्याएं, रंग और पत्थर

शुभ और अनुकूल दिन बुधवार, शुक्रवार, सोमवार और गुरुवार हैं, जबकि रविवार, मंगलवार और शनिवार किसी भी महत्वपूर्ण या शुभ कार्य को करने के लिए अनुकूल नहीं हैं। भाग्यशाली अंक 2,3,5,6 और 7 हैं जबकि अप्रिय अंक 1 और 8 हैं और निष्क्रिय संख्याएँ 4 और 9 हैं।

सोने में पन्ना, मोती, हीरा और पीला नीलम अनुकूल और भाग्यशाली रत्न हैं जिन्हें बुधवार की सुबह दाहिने हाथ की चौथी उंगली में पूजा करने के बाद पहनना चाहिए। लेकिन जब बुध ठीक ना हो,या पापी हो, मून के साथ हो तो बुराइयों को कम करने या दूर करने, स्किन रोग, थाइरोइड के लिए,सोने में माणिक और पन्ना का उपयोग किया जाता है। पूरे जीवन उपवास का दिन शुक्रवार /बुधवार /गणेश पूजन करना होगा.
2022…. कन्या का राज… क्रमशः…..

Leave a Comment